RJD विधायक ने सैकड़ों लोगों के साथ सड़क पर किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Written by TCN MEDIA, February 11, 2019

Patna: बिहार के छपरा जिलें में मढ़ौरा स्थित रेल डीज़ल इंजन कारखाना को लेकर खूब हंगामा हुआ। जहां राजद विधायक जितेंद्र कुमार राय सहित सैकड़ों लोगों ने इससे संबंधित मांगों को लेकर सड़क पर प्रर्दशन किया। पुलिस ने जितेंद्र कुमार राय सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

दरसल मामला रेलवे के मढ़ौरा स्थित रेल डीज़ल इंजन कारखाना का है। इस डीज़ल इंजन कारखाना में स्थानीय लोग पहले से रोजगार की मांग कर रहे थे। हाल में यहां से बने इंजन पर रोजा निर्मित लिखे जाने पर स्थानीय लोग भड़क गए। इसके विरोध में सड़क पर प्रर्दशन करने लगे। पुलिस ने जितेंद्र कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले को गंभीर देखते हुए अतिरिक्त पुलिस को बुलाया है। वहीं, हजारों किसानों और स्थानीय लोगों ने इसको लेकर आंदोलन करने का निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुये इस कारखाने का शिलान्यास किया था। उनके रेलमंत्री से हटते ही इस परियोजना पर ग्रहण लग गया। इसके बाद एनडीए सरकार में इस परियोजना पर काम फिर से शुरू हुआ। साथ ही आपको बता दें कि इस रेल इंजन निर्माण कारखाना में निर्मित डीजल रेल इंजन नवीनतम तकनीक पर आधारित होंगे जो अपेक्षाकृत न्यूनतम वायु प्रदुषण करेंगे। यह पर्यावरण के अनुकूल होगा और भारत सरकार की महत्वाकांक्षी ”मेक इन इण्डिया” के तहत भारत में निर्मित होना है। पूरी तरह स्वदेशी तकनीक पर आधारित मढ़ौरा में बने रेल इंजन शीघ्र ही भारतीय रेल के बेड़े को मजबूती प्रदान करेंगे।

Loading...
Loading...