मुकेश अंबानी का ऐतिहासिक काम…. गरीब बच्चों के लिए दान दिए 437 करोड़ रुपए

Written by TCN MEDIA, February 11, 2019

New Delhi :  देश के सबसे अमीर इंसान और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुखिया मुकेश अंबानी दान देने यानि परोकपकार करने के मामले में भी देश के सभी कारोबारियों से ऊपर हैं।

जी हां, दरअसल हुरुन शोध संस्थान की ओर से शनिवारी को जारी हुरुन इंडिया परोपकार सूची में मुकेश अंबानी को प्रथम स्थान मिला है। इस सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी ने अक्टूबर 2017 से सितंबर 2018 के बीच सबसे अधिक 437 करोड़ रुपए का योगदान दिया है।

बता दें कि हुरुन शोध संस्थान की ओर से जारी की गई सूची में 10 करोड़ से अधिक का दान देने वालों के नाम शामिल हैं। दरअसल इस सूची में कुल 39 लोगों को नाम शामिल किए गए हैं। मालूम हो कि इस सूची के अनुसार, मुकेश अंबानी के बाद दूसरे नंबर पर पीरामल समूह के चेयरमैन अजय पीरामल हैं। अजय पीरामल ने इस दौरान 200 करोड़ रुपए दान के रूप में दिए हैं।

रिलायंस फाउंडेशन करती है दान का कार्य : बता दें कि मुकेश अंबानी परोपकार का कार्य रिलायंस फाउंडेशन के माध्यम से करते हैं। जी हां, दरअसल उनकी यह संस्था शिक्षा, समाज, ग्रामीण विकास और स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्रों में कार्य करती है।

जियो जुड़ा नमामि गंगे अभियान से :
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गंगा को स्वच्छ रखने के लिए रिलायंस जियो नमामि गंगे कार्यक्रम से जुड़ गया है। इस मिशन के अंतर्गत जियो अपने यूजर्स को गंगा को स्वच्छ रखने के लिए मैसेज और नोटिफिकेशन भेजेगा।

Loading...
Loading...