स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा ऐलान, कहा-स्वर्गीय मंत्री रामदेव महतो के नाम पर बनेगा अस्पताल

Written by TCN MEDIA, January 27, 2019

Patna: शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में एड्स व कालाजार के उपचार के लिए एनजीओ एमएसएफ के सहयोग से 50 बेडों के उपचार की सुविधा वाले केंद्र गरिमा की किरण का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के तरफ से जल्द ही जमीन उपलब्ध होने वाली है। जिसके बाद सरकार पूर्व मंत्री स्वर्गीय रामदेव महतो के नाम पर अस्पताल के भवन का निर्माण करायेगी।

तो वहीं इस दौरान मंत्री ने कहा कि जिला अस्पताल का दर्जा प्राप्त श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर स्थायी तौर पर अधीक्षक की नियुक्ति होगी। मरीजों की सुविधा के लिए पारा मेडिकल कर्मचारियों की कमी दूर की जाएगी। अस्पताल में आने वाले मरीजों को समुचित उपचार मिल सके इस सरकार के प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि यहां देश भर से मरीज यहां उपचार के लिए पहुंचेगे। बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह आईकॉन साबित होगा। केंद्र में सभी प्रकार की सुविधा होगी।

आपको बता दें कि इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल का दर्जा पाये श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में एक सप्ताह के अंदर स्थायी अधीक्षक की नियुक्ति हो जायेगी। वहीं ,शीघ्र ही अस्पताल में चिकित्सक व पारा मेडिकल स्टॉफ की कमी को दूर दिया जायेगा। साथ ही समारोह में उपस्थित पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद नयी दिल्ली की चिकित्सा सत्यापन ईकाई को अनुसंधान केंद्र में बदलने के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखी। वहीं, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने अस्पताल भवन के उद्घाटन में यह बात कही कि पूर्व महापौर यमुना प्रसाद के नाम पर अब यमुना प्रसाद राजकीय औषधालय मारुफगंज होगा। अब अस्पताल 28 तारीख से खुद के भवन में पूर्ण रूपेण संचालित होगा।

Loading...
Loading...