यहां लगता है दुल्हनों का बाजार…5-5 हजार रुपए में मनपसंद दुल्हन लेकर जाते हैं लड़के


0

New Delhi : पुराने जमाने में राजा महाराजा पैसे देकर महिलाओं को खरीदते थे और उनसे शादी करते थे मगर यह सब आजकल नहीं होता हैं। मगर आज भी एक ऐसी जगह है जहां पर पुराने समय की तरह ही बाजार में दुल्हन को खरीदा जाता है ।

जी हां, आपने सही सुना । दरअसल, बताया जा रहा है कि, बुल्गारिया में स्टारा जागोर नाम की जगह है जहां पर हर तीन साल में एक बार दुल्हनों का बाजार सजता है। बताया जा रहा है कि यहां पर आकर लोग पैसे देकर अपनी मन पंसद से दुल्हन को खरीदते हैं और उनसे शादी करके अपनी पत्नी बनाते हैं । आपको बता दें कि यह मेला ऐसे परिवारों की तरफ से लगाया जाता है जिनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर होती हैं और वो अपनी बेटी की शादी का खर्च नहीं उठा सकते हैं ।

बताया जाता है कि इस बाजार में लड़कियों को उनके मां बाप दुल्हन की पोशाक पहनाकर लाते हैं । बिकने वाली दुल्हनों में लगभग हर उम्र की लड़कियां-महिलाएं शामिल होती हैं। बताया जाता है कि दुल्हन खरीदने के लिए लड़के के साथ उसका पूरा परिवार भी शामिल होता है। लड़का उस बाजार में घूमता है और उसके बाद में अपनी मन पंसद से लड़की को खरीदता है।

जब किसी लड़के को कोई लड़की पंसद आ जाती है तो वह उसे 5 हजार रुपए देकर खरीद लेता हैं और उसे अपने साथ ले जाता है। बता दें कि यह बाजार काफी सालो से यहां पर लग रहा है और इस पर कानून की भी कोई रोक नहीं हैं ।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *