महेंद्र सिंह धोनी ने तिरंगे का अपमान होने से बचाया, हर भारतीय को देखना चाहिए ये विडियो


0

दोस्तों भारत में लोगो के बीच दो चीजों को लेकर बड़ा ही क्रेज देखने को मिलता हैं. पहला हैं सिनेमा और दूसरा हैं क्रिकेट. यदि क्रिकेट की बात करे तो ये भारत के हर नागरिक का पसंदीदा खेल हैं. बच्चा जब अपने पैरो पर खड़ा होता हैं तभी से माता पिता उसे खेलने के लिए बेड और बॉल दे देते हैं. इस खेल को हर उम्र के लोग खेलते हैं. लगभग हर गली में आपको कहीं ना कहीं बच्चे या बड़े क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे जाएंगे. ऐसे में इन क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के प्रति भी लोगो की दीवानगी सिर चढ़ के बोलती हैं. अपने पसंदीदा क्रिकेट खलाड़ी से मिलने का सपना हर कोई देखता हैं. इनमे से कुछ तो इनके प्रति इतने पागल होते हैं कि इनसे मिलने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. यही वजह हैं बीच क्रिकेट मैदान में कई बार ऐसे लम्हे आए जब कोई फैन दर्शको की सीमा तोड़ता हुआ सीधा फिल्म में आ गुसा ताकि अपने फेवरेट क्रिकेट खिलाड़ी से मिल सके. ऐसा ही कुछ हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए निर्णायक टी-20 सीरीज के दौरान हुआ.

जैसा कि आप सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हर किसी के फेवरेट हैं. सचिन के बाद यदि किसी क्रिकेटर को लेकर लोगो की दीवानगी देखी गई हैं तो वो महेंद्र सिंह धोनी ही हैं. धोनी एक शानदार क्रिकेटर होने के अलावा एक बेहतरीन इंसान भी हैं. वे एक सच्चे देशभक्त हैं. यही वजह हैं कि वे अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. धोनी के नेचर और सोच का हर कोई फैन हो जाता हैं. धोनी की देशभक्ति का ऐसा ही एक ताज़ा उदाहरण न्यूजीलैंड बनाम इंडिया के निर्णायक टी-20 सीरीज में देखने को मिला. ये मैच धोनी का 300वा टी-20 मैच था. हालाँकि इस मैच में धोनी अपने टेलेंट का जलवा ना दिखा पाए और दो रन बना कर ही लौट गए. वहीँ टीम इंडिया भी इस मैच में अपने लक्ष्य से दूर रही.

लेकिन धोनी का इस मैच में चाहे प्रदर्शन अच्छा ना रहा हो लेकिन इस दौरान उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जिसके चलते लोग उनके फैन हो गए और उन्होंने अपने प्रशंसको का दिल जित लिया. हुआ ये किइस मैच के दौरान धोनी का एक फैन दर्शको के सुरक्षा घेरे को तोड़ता हुआ बीच मैदान में घुस गया. इस मैदान में आने के बाद वो सीधा धोनी के पास दौड़ा. इस फैन के हाथ में एक तिरंगा भी था. धोनी के पास पहुंचकर ये फैन अपने कुर्ते कि कोहनी से धोनी के जूते साफ़ करने लगा. हालाँकि इस दौरान धोनी की नज़र इस फैन पर नहीं बल्कि उसके हाथ में पकड़े भारतीय तिरंगे पर थी. जब ये फैन नीचे झुक धोनी के पैर साफ़ कर रहा था तो तिरंगा जमीन को छूने वाला था. लेकिन धोनी ने यहाँ भी अपनी फुर्ती का प्रदर्शन किया और उस तिरंगे को जमीन से छूने से पहले ही उठा लिया.

अब धोनी का ये विडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं और हर कोई धोनी की इस देशभक्ति और सोच की तारीफ़ कर रहा हैं. वैसे बता दे कि इस मैच को खेलने के बाद धोनी भारत के पहले वो क्रिकेटर बन गए हैं जिनसे 300 टी-20 मैच खेले हैं. बरहाल आप विडियो यहाँ देख सकते हैं.

देखे विडियो:

14th time, Fan breached security authorities and touched Dhoni’s feet!! And that too in NZ 😨🙏🏻!!@msdhoni #MSD #NZVIND pic.twitter.com/bx3oZMSNDy

— MSD 😎 (@Vidyadhar_R) February 10, 2019


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *