बिहार में शहीदों की पुण्य स्मृति में श्रद्धांजलि सभा व कैंडल मार्च


0

Patna: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों की पुण्य स्मृति में रविवार को मनीगाछी प्रखंड अंतर्गत विशौल (टटुआर) गाँव के ग्रामीणों द्वारा बाबा सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर परिसर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।

तो वहीं सभा में ग्रामीणों ने हमला में शहीद हुए 44 भारतीय जवानों के चित्र पर पुष्प अर्पित करने उपरांत दो मिनट का सामूहिक मौन रखकर दिवंगत पुण्यात्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। सभा में ग्रामीणों ने आतंकी हमला की तीव्र निन्दा करते हुए भरोसा जताया कि इसका जवाब देने में हमारे जवान निश्चय ही कामयाब होंगे। श्रद्धांजलि सभा के बाद बाबा सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर से गाँव के मुख्य मार्गों से होते हुए पुस्तकालय तक कैंडल मार्च भी निकाला गया। जिसमें वीर शहीद अमर रहे और हिन्दुस्तान जिन्दाबाद के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान रहा। कार्यक्रम में योगेन्द्र झा, अमर कान्त झा, प्रणव नाथ झा, विद्यानंद झा, मनोहर झा, चन्दन झा, प्रफुल्ल मिश्र, नारायण राय, मोहन कुमर, केदारनाथ कुमर आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

आपको बता दें कि गुरुवार को जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हाइवे पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी थी। यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है। आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली। यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर हुआ है। विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *