अल्पेश ठाकोर ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस को मतदान के ऐन मौके पर एक और झटका


0

लोकसभा चुनाव की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस को गुजरात में बहुत बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कांग्रेस के युवा चेहरे अल्पेश ठाकोर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ठाकोर के करीबी धवल झाला ने अल्पेश के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की पुष्टि की है, बता दें कि पिछले दिनों ही यह चर्चा तेज थी कि ठाकोर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

हालांकि उन्होंने इन खबरों का एक तरीके से खंडन भी कर दिय था। मीडिया रिपोर्ट्स में एक बार फिर चर्चा है कि ठाकोर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार खबर थी की लोकसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर ने राज्य की 4 सीटों पर अपने पसंद के उम्मीदवार खड़े करने की मांग कांग्रेस आलाकमान से की थी। ये चार सीटें हैं पाठण, महेसाणा, बनासकांठा और साबरकांठा लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने अल्पेश की मांगों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया था।

ठाकोर सेना के राज्य सचिव मुकेश ठाकोर ने भी निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि ठाकोर सेना कांग्रेस से नाखुश है। हमने टिकट की मांग की थी, लेकिन टिकट नहीं मिली। बाद में हमने अल्पेश ठाकोर के साथ बैठक की और यह तय किया गया कि हम निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हुए थे जिसका फायदा गुजरात में वजूद तलाश रही कांग्रेस को चुनावों में मिला। खबर है कि अल्पेश ठाकोर जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले भी गुजरात में कांग्रेस पार्टी में नेताओं के अंदर पार्टी छोड़ने का सिलसिला चला था, स्थिति ये थी कि पार्टी के चार मौजूदा विधायकों ने एक हफ्ते में ही पार्टी से अलविदा कह दिया था। ठीक मतदान के मौके पर कांग्रेस के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

Source: News24


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *