IPL में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बने महेंद्र सिंह धोनी


0

New Delhi : मौजूदा आईपीएल के 25वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की। इसी के साथ चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए। वो IPL के पहले चरण से ही चेन्नई की कप्तानी करते हुए आ रहे हैं।

वहीं, कल के मैच में महेंद्र सिंह धोनी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी भी पाए गए हैं। जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के बाद धोनी पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत धोनी ने लेवल 2 का अपराध स्वीकार कर लिया है।

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी को बहुत कम मौकों पर आपा खोते देखा गया होगा लेकिन, परिस्थितियां ऐसी भी आई जब धोनी को भी मैदान पर आगबबूला हो जाते हैं। दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मैच में अंपायर ने आखिरी ओवरों में ऐसी गलती कर दी, जिसके कारण उन्हें धोनी के गुस्से का शिकार होना पड़ गया।

मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रनों की दरकार थी। धोनी के आउट होने के बाद मिशेल सेंटनर बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे। बेन स्टोक्स ने इस ओवर की चौथी गेंद मिशेल सेंटनर को डाली जिस पर उन्होंने दौड़ कर 2 रन ले लिए। तभी बेन स्टोक्स की इस गेंद को मैदानी अंपायरों ने पहले तो नोबॉल दिया, लेकिन फिर तुरंत ही वह फैसला वापस भी ले लिया। इस फैसले के बाद धोनी इतने नाराज हो गए कि वह मैदान में घुस आए और बीच मैदान पर अंपायरों के साथ उनकी कहासुनी हुई।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *