कठुआ में गंभीर ने कहा-जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री का सपना कभी पूरा नहीं होने देंगे


0

New Delhi : गौतम गंभीर क्रिकेट की पिच के बाद सियासत की पिच पर बल्लेबाजी करने उतर गए हैं। अब वो भाजपा का नेता हैं। गुरुवार को गंभीर भाजपा के प्रचार के लिए जम्मू कश्मीर पहुंचे।  गौतम गंभीर ने वहां जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों को लेकर उनपर तीखा हमला बोला।

गंभीर ने कहा कि “देश में अब इस तरह की राजनीति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हाल ही भाजपा में शामिल हुए गम्भीर ने उधमपुर जिले के राम नगर और कठुआ जिले के नगरी में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के समर्थन में आयोजित रैलियों को संबोधित किया। गम्भीर ने कठुआ जिले में कहा- कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है और जम्मू-कश्मीर के लिये अलग प्रधानमंत्री का सपना कभी पूरा नहीं होगा। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि उनकी पार्टी पार्टी जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता को बहाल करने का प्रयास करेगी जिसके तहत जम्मू-कश्मीर के लिये अलग ‘वज़ीर-ए-आज़म’ (प्रधानमंत्री) हो सकता है। इसके अलावा पीडीपी नेता मुफ्ती ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने का मतलब होगा कि भारत का संविधान अब राज्य में लागू नहीं होगा और अगर भारतीय इसे नहीं समझते तो वह “विलुप्त” हो जाएंगे और उनकी “कहानी खत्म हो जाएगी।”

पूर्व मुख्यमंत्रियों के बयानों को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए गम्भीर ने आरोप लगाया कि 30 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद दोनों नेताओं ने राज्य के लिये कुछ नहीं किया।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *