कन्हैया कुमार ने कहा- देश में नोटतंत्र नहीं बल्कि लोकतंत्र की होगी जीत


0

Patna : कन्हैया कुमार ने बेगूसराय के रसीदपुर, चकदीलार, रचियाही, चक्का, फतेहा, प्रमोट टोला, कलाली चौक, राजापुर, फरछीवन, बछवाड़ा, मरांची, भीखमचक, टारा, रानी धर्मपुर, आजादपुर, गोपटोल, बुधन चौक आदि में जनसंपर्क करते हुए जनता से बेगूसराय की स्थानीय समस्याओं की लंबे समय से अनदेखी करते आए नेताओं को वोट नहीं देने की अपील की.

उन्होंने कहा कि जनता उस पार्टी की असलियत जान चुकी है जिसने 2014 में इतने सारे जुमले गिरा दिए कि अब इसके पास जनता के सामने पेश करने के लिए ढंग के जुमले भी नहीं बचे हैं. जिन्हें मंत्री के रूप में बेगूसराय ही नहीं बल्कि पूरे देश के उद्यमों की स्थिति सुधारने का मौका मिला था, उन्होंने बेगूसराय के लिए ऐसा एक भी काम नहीं किया जिसे वे आज अपनी उपलब्धि के तौर पर गिना सकें.

कन्हैया ने अपने नामांकन के अवसर पर सड़कों पर सैलाब की तरह उतरने वाली जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि बेगूसराय के लोगों ने साफ शब्दों में बता दिया है कि उन्होंने अपने प्रतिनिधि के तौर पर किसी नेता को नहीं बल्कि अपने बेटे को चुन लिया है. यह किसी व्यक्ति को संसद भेजने की नहीं, बल्कि लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है. गरीब और शोषित के अधिकारों की लड़ाई सबकी साझी लड़ाई होती है. झूठ और सच के इस संघर्ष में जीत तभी हासिल हो सकती है जब हर जागरूक मतदाता खुद को उम्मीदवार माने.

कन्हैया ने जनसंपर्क अभियान के दौरान शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के अधिकारों को जनता के आत्मसम्मान से जोड़कर देखने की बात पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की नजर बेगूसराय के चुनाव पर है और इस जिले की जनता पर पूरे देश को यह संदेश देने की जिम्मेदारी है कि देश में नोटतंत्र नहीं बल्कि लोकतंत्र की जीत होगी.

Source : Live Cities


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *