पत्रकारों को 40 दिन बाद एयरस्ट्राइक की जगह ले गया पाक, कर रहा है दिखावा: सीतारमण


0

New Delhi : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा चुनिंदा पत्रकारों को भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक वाली जगह ले जाने में 40 दिन का समय लगा। सीतारमण के अनुसार पत्रकारों को पाकिस्तान उस मदरसे में लेकर गया जो वायुसेना के निशाने पर नहीं था। उन्होंने कहा, पाकिस्तान दिखावा कर रहा है…जितने चाहे उतने लोगों को ले जा सकता है।

इससे पहले सीतारमण ने बालाकोट अभियान की सफलता और पाकिस्तान की प्रतिक्रिया को सफलतापूर्वक नाकाम करने के लिए भारतीय वायु सेना की तारीफ की। सीतारमण ने यहां वायु सेना के दो दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की भी प्रशंसा की जो दोनों देशों के बीच संघर्ष का चेहरा बन गए थे।

वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल बीएस धनोआ ने वायुसेना की समग्र लड़ाकू क्षमता को और बढ़ाने के लिए अंतरिक्ष, साइबर, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस) और ड्रोन प्रौद्योगिकी पर जोर दिया। वायुसेना ने कहा कि कमांडर कई विषयों पर विचार विमर्श करेंगे जिनमें 26 फरवरी को ‘बालाकोट पर सफलतापूर्वक हमला और 27 फरवरी को पाकिस्तान की हवाई कार्रवाई शामिल है। इसके अलावा भारतीय वायु सेना की कम और लंबी अवधि में क्षमता को बढ़ाने के भी रास्ते तलाशेंगे।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *