लोगों से वोट देने की अपील कर सकते हैं लेकिन वोट नहीं दे सकते बॉलीवुड के ये 7 सितारे


0

New Delhi : लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। चुनाव आयोग हर बार की तरह इस बार भी ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील कर रहा है। वहीं खेल और फिल्मों से जुड़े सितारे भी वोट देने की अपील कर रहे हैं। आज हम आपको 10 ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो सिर्फ वोट देने की अपील कर सकते हैं, वोट नहीं दे सकते।

1-अक्षय कुमार हैं कनाडाई नागरिक : अक्षय कुमार को आज के जमाने का मनोज कुमार कहा जाता है। वो असल में कनाडाई पासपोर्ट रखे हुए हैं और इसके लिए उन्होंने अपनी भारतीय नागरिकता भी छोड़ दी है। अक्षय कुमार पर राज ठाकरे ने इसे लेकर तीखी टिप्पणी भी की थी।

2-दीपिका पादुकोण डेनमार्क की नागरिक हैं : दीपिका पादुकोण भी भारत की नागरिक नहीं है। वो डेनमार्क की नागरिक हैं। दीपिका ने भी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए लोगों से वोट देने की अपील की थी और कहा था कि उन्हें अपने देश के प्रति अपना फर्ज निभाना चाहिए लेकिन वो खुद वोट नहीं कर सकती हैं क्योंकि वो भारतीय नागरिक नहीं हैं। उनका जन्म कोपहेगन डेनमार्क में हुआ था और उनके पास डेनिश पासपोर्ट है।

3-आलिया भट्ट हैं ब्रिटिश : आलिया भट्ट और उनकी मां सोनी राज़दान दोनों ही ब्रिटिश नागरिक हैं। अगर आलिया भट्ट वोट देना चाहें तो उन्हें भारतीय नागरिकता अपनानी होगी। ऐसा करने के लिए उन्होंने आवेदन भी दिया था, लेकिन अभी तक वो भारतीय नागरिकता हासिल नहीं कर पाई हैं।

4-इमरान खान हैं अमेरिकी नागरिक : आमिर खान के भांजे और कुछ हिट फिल्में करने वाले इमरान खान भी असल में अमेरिकी नागरिक हैं और उनके पास अमेरिकी पासपोर्ट है। वो विस्कॉन्सन अमेरिका में पैदा हुए थे। इमरान खान के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है, लेकिन उनकी पत्नी के पास है।

5-कटरीना कैफ के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है : कटरीना कैफ के बारे में तो सभी को पता है। कैट भारतीय नागरिक नहीं हैं और इसलिए उन्हें भारत में वोट देने का अधिकार नहीं है। उनके पिता कश्मीरी हैं और उनकी मां ब्रिटिश। खुद कटरीना का जन्म भी लंदन में हुआ था और इतने साल बॉलीवुड में रहने के बाद भी वो भारतीय नागरिकता हासिल नहीं कर पाई हैं।

6- सनी लियोनी हैं कनाडा की नागरिक : सनी लियोनी जो भारत की लड़कियों को अपनी बेटी बना चुकी हैं और लाखों भारतीयों का दिल जीत चुकी हैं वो खुद कनाडा से आई हैं और उनके पास भारत में वोट देने का कोई अधिकार नहीं है।

7-नरगिस फाकरी के पास भी अमेरिकी नागरिकता : रॉकस्टार जैसी फिल्म देने वाली नरगिस के पिता पाकिस्तानी थे और मां चेक रिपब्लिक से। पर नरगिस के पास अमेरिकी नागरिकता है जो उन्हें भारत में वोट देने से रोकती है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *