पुलवामा हमले की वजह से टल गई थी शादी, अब 45 दिन बाद हिंदुस्तान से पाकिस्तान के लिए निकली बारात


0

New Delhi : 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF काफिले पर हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ गया था जिसके चलते बीते 45 दिन से अटकी एक बारात शुक्रवार को हिन्दुस्तान से सिंध(पाकिस्तान) के लिए रवाना हो गई।

थार एक्सप्रेस के जरिए पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर की यह बारात पाकिस्तान पहुंचेगी और पाकिस्तान में एक महीने रहने के बाद बारात दुल्हन के साथ वापस लौटेगी। 45 दिन के बाद बारात की रवानगी पर दूल्हे के चेहरे पर मुस्कान बिखरी नजर आई।

दरअसल, 8 मार्च को राजस्थान के बाड़मेर से एक बारात पाकिस्तान जाने वाली थी लेकिन पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बिगड़े हालातों को देखते हुए यह शादी टाल दी गई थी। बाड़मेर के गिराब गांव के महेंद्र सिंह ने अपनी शादी के लिए महीनों तक तैयारी की थी। दुल्हन के लिए कपड़े तक खरीद लिए थे लेकिन भारत पाकिस्तान तनाव की वजह से उनकी बारात पाकिस्तान नहीं जा पाई।

महेंद्र सिंह का रिश्ता पाकिस्तान के अमरकोट प्रांत के गांव में तय हुआ था। महेंद्र ने कहा कि शादी ना हो पाने से उन्हें कहीं ना कहीं दुख तो है ही लेकिन वह चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच शांति का रिश्ता कायम हो और जल्द से जल्द तनाव खत्म हो। 45 दिनों बाद फिर नया मुहर्त निकला है। जिसमे महेंद्र की शादी होगी।। महेंद्र की बारात में 15 लोग हैं। जिसमे कुछ औरते भी शामिल हैं।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *