रामनवमी को लेकर श्रद्धालुओं ने निकाली बिशाल शोभायात्रा यात्रा


0

मुज़फ़्फ़रपुर जिला के सरैंया थाना क्षेत्र के बखड़ा से रामनवमी के अवसर पर बिशाल शोभायात्रा निकाली गयी। इस दौरान शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालु ने जय श्री राम का नारा जय घोष कर रहे थे। शोभायात्रा नगर परिभर्मन के बाद सारण के पीर मकेर में शामिल होकर वापस लौटेगी। शोभायात्रा में हजारो श्रद्धालु सामिल थे।

रामनवमी के जुलूस को लेकर बिजली कंपनी ने पूरी तैयारी कर ली है. जिला प्रशासन के आदेश पर जिन-जिन रास्तों से रामनवमी का जुलूस गुजरेगा, वहां की बिजली सुरक्षा के तहत बंद कर दी जायेगी. जुलूस के गुजर जाने के बाद ही बिजली चालू होगी. इसको लेकर शहर से लेकर गांव तक सभी सहायक व कनीय अभियंताओं को सुबह से ही अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही उपभोक्ताओं से अपील की गयी है कि वे सुबह में ही अपने घरों में पानी भर लें ताकि दिन में बिजली नहीं रहने पर परेशानी न हो.

शहरी क्षेत्र में प्रत्येक 11 केवी लाइन पर तीन लाइनमैन की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो लगातार अपने क्षेत्र के लाइनमैन व पीएसएस ऑपरेटर से संपर्क में रहेंगे. जैसे ही उनके क्षेत्र में जुलूस प्रवेश करनेवाला होगा, उससे 15-20 मिनट पहले उस रोड की बिजली काट दी जायेगी. वहीं जुलूस निकलते ही उस रास्ते की बिजली चालू होगी.

शहरी क्षेत्र में किन सड़कों से कौन जुलूस किस समय गुजरेगा, इसकी जानकारी नहीं है. ऐसे में जिस रास्ते से जितनी बार जुलूस गुजरेगा, उतनी बार बिजली कटेगी. शनिवार को निकलने वाले जुलूस की तैयारी को लेकर शुक्रवार को माड़ीपुर स्थित एनबीपीडीसीएल के कार्यालय में शहरी वन के कार्यपालक अभियंता राजू कुमार ने शहरी क्षेत्र के सभी सहायक व कनीय अभियंताओं के साथ बैठक की. इसमें कहा कि सुबह आठ बजे से शाम तक सभी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी बनाये रखेंगे.

शहरी क्षेत्र के सभी अभियंता व लाइनमैन एक दूसरे से लगातार संपर्क में रहेंगे. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मिले निर्देश के तहत सुरक्षा के तौर पर बिजली बंद होगी. उपभोक्ताओं से अपील है कि वे दिन बिजली बंद होने पर धैर्य बनाये रखें. ग्रामीण पूर्वी के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार व पश्चिमी के कार्यपालक अभियंता ने भी ग्रामीण क्षेत्र के अभियंताओं को लगातार क्षेत्र में निगरानी करने का निर्देश दिया है.

Source : Mizzafarpur Now


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *