EVM के बारे में ‘फर्जी खबर’ फैलाने के आरोप में BSP के एजेंट के खिलाफ केस दर्ज


0

New Delhi : लोकसभा चुनावों के पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान के दौरान EVM को लेकर फर्जी खबर फैलाई गई कि EVM ठीक से काम नहीं कर रहा है। ईवीएम के जरिए सिर्फ बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट पड़ रहे हैं। अब इसको लेकर मुजफ्फरनगर में बीएसपी के एक मतदान एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उस पर कि उसने यह फर्जी खबर फैलाई।

THE HINDU के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर BSP के एजेंट धारा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। धारा ने कथित तौर पर फर्जी खबर फैलाई थी कि ईवीएम में बीएसपी उम्मीदवार के नाम और चुनाव चिह्न के सामने वाले बटन को जब दबाया जा रहा है जो बीजेपी के पक्ष में वोट पड़ रहे हैं।

जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडेय ने बताया कि जांच के दौरान चुनाव आयोग ने शिकायत में किए गए दावे को गलत पाया। इसके बाद धारा सिंह के खिलाफ भोपा पुलिस थाने में आईपीसी और जनप्रतिनिधित्व कानून की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि बीएसपी एजेंट ने मीडिया को बताया था कि कसोली मतदान केंद्र पर ईवीएम ठीक से काम नहीं कर रहा। चुनाव आयोग ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया और जिला मजिस्ट्रेट से घटना की रिपोर्ट देने को कहा। कसोली मतदान केंद्र मीरापुर विधानसभा क्षेत्र में है, जो बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है। बिजनौर सीट पर पहले चरण के तहत गुरूवार को वोट डाले गए।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *