Arun Jaitley ने पूछा-बिना MA किए राहुल गांधी को एमफिल की डिग्री कैसे मिल गई


0

New Delhi : इन लोकसभा चुनावों में राजनीति दल एक दूसरे की टांग खींचने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। नेताओं की पढ़ाई को लेकर भी विवाद तेज हो रहा है। पहले केंद्रीय मंत्री SMRITI IRANI की पढ़ाई को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा तो अब BJP ने RAHUL GANDHI की पढ़ाई को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

BJP की तरफ से वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जेटली ने सोशल मीडिया पर ब्लॉग के जरिये राहुल गांधी की पढ़ाई पर कटाक्ष करते हुए पूछाकि कांग्रेस अध्यक्ष ने बिना मास्टर डिग्री (MA) की पढ़ाई के एमफिल की डिग्री कैसे पूरी कर ली।

अरुण जेटली ने फेसबुक पर अपने ब्लॉग में ‘इंडियाज़ ओपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन’ में लिखा है कि BJP उम्मीदवारों (स्मृति ईरानी) की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को सब भुला दे रहे हैं। राहुल की शैक्षणिक योग्यता को लेकर कई सवाल हैं, जिनका जवाब नहीं मिला है। बेशक उन्होंने एमफिल की डिग्री बिना मास्टर डिग्री का कोर्स किए पूरी की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर कई सवालों के जवाब अबतक नहीं मिले हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की विदेश में ली गई डिग्री पर साल 2009 में विवाद हुआ था। दरअसल, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2004 और 2009 में बताया था कि उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है। फिर 2014 में राहुल गांधी ने बताया था कि उन्होंने डेवलपमेंट स्टडीज में एमफिल किया है. जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष की इस सूचना को आधार बनाकर उनपर सवाल उठाए हैं।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *