बिहार से आज की 10 बड़ी खबर, एक झलक में


0

बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें इस प्रकार हैं :

1 ) जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत किशोर ने लालू को चुनौती देते हुए बोला कि अगर इस बात का खुलासा हो गया तो ये मालूम चल जायेगा की किसने किसको क्या ऑफर दिया था। प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके लालू यादव के परिवार को चुनौती देते हुए कहा कि “जब चाहे, मेरे साथ मीडिया के सामने बैठ जाएं, सबको पता चल जायेगा की मेरे और उनके बीच क्या बात हुई और किसने किसको क्या ऑफर दिया।”

2 ) भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जो अमेठी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में कड़ी हैं, उनके डिग्री पर एक बार फिर विवाद शुरू हो चुका है। कन्हैया कुमार ने बिना किसी का नाम लिए ट्वीट करके बोला की अशिक्षा से लड़ने के बजाय नकली डिग्री वाली सरकार पिछले पांच वर्षों से असली डिग्री वाले छात्रों से लड़ने में लगी हुई है। तभी तो मंत्री जी की डिग्रियां और विकास, दोनों आगे चलने की जगह पीछे चल रहे हैं।

3 ) लालू यादव के बाद अब उनकी पत्नी राबड़ी देवी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बयान दिया है जिससे सूबे की सियासत में लोकसभा चुनाव की राजनीतिक सरगर्मी के बीच नया हंगामा हो गया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बयान जारी करते हुए कहा सियासी गर्मी को और बढ़ा दिया था की सीएम नीतीश के तरफ से उनके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत किशोर राजद और जदयू के एक होने का प्रस्ताव लेकर आये थे।

4 ) शुक्रवार यानि 12 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी यादव और उनकी माँ राबड़ी देवी से मुलाक़ात किया और उसके बाद बोला बिहार का भविष्य लालू के इस बेटे में दिखाई देता है। शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्वी से मुलाक़ात करने के बाद कहा की ये एक शिष्टाचार मुलाक़ात थी।

5 ) शुक्रवार को बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने एक बातचीत में दावा करते हुए कहा था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू और राजद को एक करना चाहते थे, और इसके लिए उन्होंने प्रशांत किशोर को अपना दूत बनाकर 5 बार लालू जी के पास भेजा था। जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने भी राबड़ी देवी के द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने बोला की राजद के साथ जदयू का विलय का मतलब है आत्महत्या करना और हम खुद आत्महत्या नहीं कर सकते।

6 ) पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से पहली बार चुनाव लड़ रहे बसंत सिंह राजपूत ने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से आज पटना एयरपोर्ट पर कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को लेकर अपनी दिल की बात कही है, उससे स्पष्ट हो गया है कि ये लड़ाई नही पटना साहिब कि जनता को झांसा देना है।

7 ) सीतामढ़ी में चुनाव प्रचार के दौरान अश्विनी चौबे ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि राबड़ी देवी हमारी भाभी हैं, वे घूंघट में ही रहें।राबड़ी देवी ने अश्विनी चौबे के बयान पर कहा कि चौबे जी को घूंघट वाली महिलाओं से इतनी नफ़रत और भय क्यों? क्या यही आपके पीएम नरेंद्र मोदी का महिला सशक्तिकरण है ? यह है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ?

8 ) लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति गरम है. विपक्ष लगातार सत्तापक्ष पर हमला कर रही है। इसी दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट के जरिए कहा की 6 महीने में ही नीतीश कुमार को मोहभंग हो गया। तेजस्वी ने ट्वीट प्रशांत किशोर पर भी निशाना साधते हुए कहा की प्रशांत किशोर लालूजी और कांग्रेस नेताओं से मिले हैं। नीतीश जी बताएं की कितना सच है और झूठ है।

9 ) देश भर में आज रामनवमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सभी देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दिया है। इस बीच रामनवमी में पटना के महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। रात से ही श्रद्धालुओं का भीड़ देखने योग्य था। मंदिर के पास बहुत बड़े तादाद संख्या में लोगों की भीड़ थी।

10 ) ATM से निकासी के दौरान कई बार तकनीकी खराबी की वजह से ATM मशीन से पैसे नहीं निकलते हैं और बैंक खाते से पैसे कट जाते हैं। जिसके वजह से लोगों कई बार बैंक के दौरे करने पड़ जाते हैं, और इस काम कई बार तो महीनो का वक़्त लग जाता है। ग्राहकों की सुविधा के लिए रिजर्व बैंक ने एक नए नियम इसके लिए बनाया है। रिजर्व बैंक के नियम के अनुसार ATM से निकासी में गलती पाये जाने पर ग्राहकों को मुआवजा बैंक से मिलेगा।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *