रामनवमी पर जयश्री राम के उदघोष से गूंजा शहर


0

रामनवमी को लेकर महौल भगवा हो गया है। हिन्दू नव वर्ष के साथ ही राम नवमी के अवसर पर युवाओं ने बाइक पर सवार होकर भव्य जुलूस निकाला। उनके एक हाथ में भगवा झंडा तो दूसरे हाथ में तिरंगा था। युवाओं का कहना है कि भगवा हमारे सनातन धर्म का प्रतीक है तो तिरंगा हमारे राष्ट्र् का स्वाभिमान है।

हमें दोनों को साथ लेकर चलना है। सनातन धर्म की भी रक्षा करनी है और राष्ट्र सेवा में किसी तरह की कमी न रह जाये, इसका भी ध्यान रखना है बाइक जुलूस में शामिल सभी युवाओं के पास भगवा रंग का गमछा व माथे पर सफा व हाथों में झंडा पताका था। सभी लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। पूरा माहौल भगवामय हो गया था।

“एक ही नारा एक ही नाम जय श्री राम, जय श्री राम” “भारत माता की जय” “वंदे मातरम जय श्रीराम” आदि नारों की गूंज से पूरा परिदृश्य ही बदल गया था। डीजे के साथ हिन्दू वाहिनी के रूप में समर्पित युवा सेना पूरी तरह जोश में थी। इस दौरान जगह-जगह से लोगों ने अपने छतों पर से फूलों की बारिश की।

श्रीराम जन्मोत्सव शोभा यात्रा में कई युवा पंरपरागत अस्त्र लेकर भी यात्रा में शामिल हुए थे। युवा श्रद्धा व आस्था के साथ शहर में घूम रहे थे। यात्रा में शामिल युवाओं की टोली भी आकर्षक लग रही थी। शहर के विभिन्न मुहल्लों से बजरंग दल के कार्यकर्ता के साथ निकले युवाओं की अलग -अलग टीम थी। युवाओं की टोली जिस ओर से निकलती थी तो लोग समझते थे कि शोभा यात्रा आ गई।

Source: Muzaffarpur Now


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *