एक साथ ठप हुए फेसबुक, इंस्टाग्राम और WhatsApp


0

New Delhi : सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। फेसबुक, इंस्टाग्राम और WhatsApp ठप हो गए हैं। दुनिया में कहीं कहीं ये प्लेटफार्म स्लो हो गए हैं तो कहीं पूरी तरह से ठप हो गए हैं। हिंदुस्तान टाइम्स ने ये खबर दी।

अगर आपका भी फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप ठीक से काम नहीं कर रहा है तो परेशानी की कोई बात नहीं है। फेसबुक और इंस्टाग्राम खुल नहीं रहे हैं, चाहे आप मोबाइल में इस्तेमाल कर रहे हों या फिर पर्सनल कंप्यूटर पर। यहां तक कि facebook.com खुल नहीं रहा है। WhatsApp से मैसेज न तो जा रहे हैं और न ही आ रहे हैं।

करीब एक महीने पहले भी फेसबुक डाउन हो गया था। उस दौरान यह घंटों तक ठप रहा था। कुछ भी एक्सेस नहीं हो पा रहा था। लोग ट्वीट कर अपनी समस्याओं को सामने रख रहे हैं। #WhatsAppDown #FacebookDown #InstagramDown ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। इसके सही होने में कितना समय लगेगा इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

पिछली बार जब मार्च महीने में फेसबुक डाउन हुआ था, तब कहा गया था कि साइबर अटैक की वजह से ऐसा हुआ है। हालांकि, फेसबुक ने साइबर अटैक जैसी किसी भी घटना को खारिज किया था। दुनियाभर में फेसबुक के करीब 227 करोड़ यूजर हैं। इनमें 10% यानी करीब 22 करोड़ भारत में हैं।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *