कालीन भैया ने खरीदा नया घर,कहा-आज भी नहीं भूला हूं पटना का टीन वाला मकान


0

अपने एक्टिंग टैलेंट से थोड़े समय में ही बड़ी पहचान बनाने वाले एक्टर पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में मुंबई के मड आइलैंड में एक घर खरीदा है. पंकज का मानना है कि अपनी जड़ों से जुड़े रहने के कारण ही वे इस सफलता को पूरी तरह से इंजॉय कर पा रहे हैं.

पंकज ने बताया, ‘मैं और मेरी पत्नी मृदुला अपने ड्रीम हाउस में शिफ्ट हुए हैं. लेकिन मैं आज भी पटना का अपना टीन वाला कमरा नहीं भूल पाता हूं. एक रात बारिश और आंधी के चलते मेरे घर की टीन वाली छत उड़ गई थी और मैं आसमां को ताक रहा था. मेरी पत्नी बेहद इमोशनल थीं जब हम अपने ड्रीम हाउस में शिफ्ट हुए थे.’ उन्होंने कहा कि पिछले साल तक मैं कोई भी रोल कर लेता था लेकिन अब मैं इस पोजीशन में हूं कि अपनी मर्जी के किरदार निभा सकता हूं.

उन्होंने बताया कि ‘मैं शुरु से ही कल्चर और आर्ट्स में काफी दिलचस्पी रखता था. 21 साल की उम्र में मैंनै बिस्मिलाह खान के कॉन्सर्ट में जाने के लिए कई मील दूर तक साइकिल चलाई थी. हालांकि मुझे उनका म्यूजिक समझ नहीं आता था लेकिन मैं उसे बड़े ध्यान से सुनता था. ये वो दौर था जब मेरी सिनेमा में कोई दिलचस्पी नहीं थी हालांकि मुझे थियेटर काफी पसंद था.

मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा जॉइन किया था और फिर बिहार थियेटर करने लौट गया था. हालांकि मुझे जल्द ही एहसास हो गया कि थियेटर में ना तो कोई भविष्य है और ना ही कोई पैसा. इसलिए मैंने मुंबई जाकर एक्टिंग करने का फैसला किया था.’ गौरतलब है कि पंकज त्रिपाठी फिल्म मसान और गैंग्स ऑफ वासेपुर में अपने रोल्स के बाद लोगों के दिलों में जगह बनाना शुरु कर दिए थे.

Source: Aaj Tak


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *