कोर्ट ने माना चौकरीदार चोर है वाले बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से जवाब मांगा


0

New Delhi : Supreme Court ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को लेकर उनसे जवाब मांगा है। दरअसल, राहुल ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि Supreme Court भी मानता है कि चौकीदार चोर है। अब इस बयान को लेकर राहुल गांधी फंसते नज़र आ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी पर लगाए आरोपों में कोर्ट को शामिल करने पर Supreme Court ने राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

इस मामले में भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी की याचिका पर सुनवाई करते हुए Supreme Court ने सोमवार को कहा कि हम ये साफ कर देते हैं कि कोर्ट ने कभी ये नहीं कहा। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को एक बार फिर सुनवाई होगी। आज इस मामले में मीनाक्षी लेखी की तरफ से दायर याचिका पर मुकुल रोहतगी ने दलील दी। जिस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि हम राहुल गांधी से जवाब मांगेंगे। दूसरे जजों ने भी सहमति जताई।

इससे पहले राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट  की ओर से बड़ा झटका लगा था। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की उन प्रारंभिक आपत्तियों को खारिज कर दिया, जिसमें सरकार ने याचिका के साथ लगाए दस्तावेजों पर विशेषाधिकार बताया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल मामले में रक्षा मंत्रालय से फोटोकॉपी किए गोपनीय दस्तावेजों का परीक्षण करेगा। केंद्र ने कहा था कि गोपनीय दस्तावेजों की फोटोकॉपी या चोरी के कॉपी पर कोर्ट भरोसा नहीं कर सकता। यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बैंच ने सहमति से सुनाया है। बता दें, केंद्र सरकार की ओर से कहा गया था कि दस्तावेज याचिका के साथ दिए गए हैं, वो गलत तरीके से रक्षा मंत्रालय से लिए गए हैं, इन दस्तावेजों पर कोर्ट भरोसा नहीं कर सकता।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *