नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए CRPF के जवान विश्वजीत चौहान


0

New Delhi : CRPF जवान विश्वजीत चौहान पिछले सोमवार को नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए। सोमवार की सुबह चार बजे से नौ बजे तक झारखंड-बिहार की सीमा से लगे भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के भतुआकुरहा पहाड़ व गुनियाथर गांव के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ चली जिसमें तीन नक्सली मारे गए और विश्वजीत शहीद हो गए।

विश्वजीत चौहान (34) असम के मंगलदोई (दारंग) जिला अंतर्गत कलायगांव थाना क्षेत्र के पुथीमरी गांव का रहने वाले थे। गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र कुमार झा एवं सीआरपीएफ कमांडेंट एके भारद्वाज के नेतृत्व में शहीद जवान के शव को भेलवाघाटी थाना लाया गया।रांची से चौपड़ भेलवाघाटी पहुंची और शहीद जवान के शव को रांची ले जाया गया। जहां सीआरपीएफ 133 बटालियन कैंप में सीआरपीएफ के अधिकारियों व जवानों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी और उसके घर शव को भेज दिया गया।

एसपी ने बताया कि 10-12 नक्सलियों का जत्था चतरो की ओर से बिहार के मंझलाडीह की ओर जा रहे थे। उसी क्रम में सीआरपीएफ 7वीं बटालियन के जवान एलआरपी में भतुआकुरहा जंगल से तेतरिया की ओर जा रहे थे। इसी बीच नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सीआरपीएफ जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। उसी क्रम में नक्सलियों की गोली से सीआरपीएफ के जवान विश्वजीत चौहान शहीद हो गए। मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार, पाईप बम आदि बरामद किए गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसक कार्रवाई की तैयारी में नक्सली जुटे थे।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *