पढ़िए एक नजर में, बिहार से आज की फटाफट 10 बड़ी खबरें


0

बिहार से आज की 10 बड़ी खबरें इस प्रकार हैं :

1 ) नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव प्रचार पर जाने से पहले लालू यादव और अरुण जेटली की मुलाकात पर गुरुवार को एक बार फिर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने बोला की सुशील मोदी सृजन चोर हैं।

2 ) पटना CJM कोर्ट में सुशील मोदी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर मानहानि का याचिका दायर किया है। उन्होंने बोला कि IPC की धारा 500 के जरिये 2 साल की सजा का प्रावधान है।

3 ) निजी क्षेत्र की एयरलाइन जेट एयरवेज, जो पूर्णकालिक विमान सेवायें प्रदान करती है, नकदी-तंगी के लिए आखिरकार बुधवार को अपने एयरलाइन परिचालन को अस्थायी रूप से बंद करने की योजना का ऐलान किया है।

4 ) पूर्वी चम्पारण लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राधामोहन सिंह ने इस चुनाव में एक इमोशनल कार्ड खेला है। राधामोहन सिंह ने नौवीं बार नामांकन पत्र भरने के बाद बताया कि वो आखिरी बार इस बार चुनाव में नामांकन पत्र भर रहे हैं, और ये चुनाव उनके लिए आखिरी चुनाव है।

5 ) लोजपा नेता काली प्रसाद पाण्डेय और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में बाइज्जत बरी कर दिए गए हैं।

6 ) बगावती तेवर अपना चुके शकील अहमद पर कांग्रेस पार्टी बड़ी कार्यवाई करने के तैयारी में है। शकील अहमद, जो टिकट नहीं मिलने के वजह से पार्टी से खफा हैं, मधुबनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था।

7 ) केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब सीट से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद परेशानियों में घिर चुके हैं। रविशंकर प्रसाद सहित भाजपा के बहुत सारे बड़े नेताओं पर पटना के कोर्ट में याचिका दायर हुई है।

8 ) एक तरफ जहां मतदान को लेकर प्रशासन सुरक्षा के वादे कर रही वहीं दूसरी तरफ बांका की ये घटना ने सभी पोल खोल दिया है। खबर के मुताबिक, SSB जवान द्वारा 10 राउंड हवाई फायरिंग के साथ लाठीचार्च भी किया गया है। जिले के मध्य विद्यालय रामचुआ बूथ नंबर 59, 60 पर बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए जवान ने हवाई फायरिंग किया है।

9 ) खगड़िया लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने गुरुवार को बेलदौर विधान सभा क्षेत्र में जबरदस्त रोड शो और जनसंपर्क अभियान चलाया। इसी बीच मुकेश सहनी ने बताया कि बेलदौर और खगडि़या के लिए हम मजबूती के साथ कार्य करेंगे।

10 ) बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच सीटों पर मतदान का दौर जारी है। शाम चार बजे तक 5 सीटों पर 45.77 फीसदी मतदान हुआ है। गौरतलब है कि बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर मुकाबला काफी रोचक है। भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार में राजग और महागठबंधन के बीच आर-पार की लड़ाई है, जबकि किशनगंज और बांका में त्रिकोणीय लड़ाई है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *